Dr. Pradeep Kumwat

Dr. Pradeep Kumwat

Monday 27 January 2014

Ram Se Bada Naam - Rukmani Devi [Ramkatha Ki CD or DVD Distribution]

आलोक सीनियर सैकण्डरी स्कूल, हिरण मगरी, उदयपुर
राम से बड़ा राम का नाम - रूकमणी देवी
रामकथा की सीडी व डीवीडी का लोकार्पण

उदयपुर, 15 जनवरी। कलियुग में राम से बड़ा राम का नाम है केवल राम का नाम लेने से ही मनुष्य घोर कष्टों से मुक्ति पा जाता है ऐसा अद्भूत नाम है श्रीराम का। यह बात श्रीराम कथा की सीडी व डीवीडी का विमोचन करते हुये श्रीमती रूकमणी देवी ने आलोक संस्थान में आयोजित एक कार्यक्रम में कही।
उन्होंने कहा कि आज चारो तरफ सूचना और संचार क्रान्ति का विस्फोट हुआ है लेकिन रामकथा की प्रासंगिकता आज भी छात्रों में बनी हुई है। इस बात के लिये उन्होंने आलोक संस्थान का साधुवाद किया कि आलोक संस्थान में बालकों के संस्कार निर्माण हेतु ऐसे आयोजन किये जाते है। डॉ. प्रदीप कुमावत द्वारा नौ दिवसी रामकथा की विडियो सीडी व डीवीडी का लोकार्पण भी उनके हाथो किया गया। उन्होंने इस अवसर पर छात्रों को सम्बोधित करते हुये कहा कि अपने उद्ेश्यों की पू​िर्त के लिये सदैव हनुमान की तरह प्रयत्नशील होना चाहिये। 
डॉ. कुमावत ने इस अवसर पर कहा कि जहाँ कभी निराशा का भाव पैदा हो वहाँ आशा के बीज के रूप में रामकथा है। जीवन की प्रत्यक्ष समस्या का समाधान रामकथा में निहित है इसलिये मनुष्य को जीवन में हर बार समस्या से सामना हो उसे रामकथा की ओर ही उन्मुख होना चाहिये।
इस अवसर पर उप प्राचार्य ाशांक टांक ने कहा कि रामकथा में सभी कष्टों का निराकरण है। जो रामकथा में किसी कारण नहीं आ सके वे रामकथा की इस विडियो सीडी व डीवीडी के माध्यम से लाभ ले सकते है।



No comments:

Post a Comment